महिला सशक्तिकरण- टुटू ब्लॉक के 100 महिला मण्डलों का मार्गदर्शन करेगी सांसद प्रतिभा सिंह, 12 फरवरी को बनूटी में विक्रमादित्य कर रहें है कार्यक्रम आयोजित

शिमला टाइम

शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के तहत विधायक विक्रमादित्य सिंह टुटू ब्लॉक की महिला सशक्तिकरण को प्रोत्साहित करने के लिए 12 फरवरी को ग्राम पंचायत दुधालटी के बनूटी में एक कार्यक्रम आयोजन कर रहें है। इस कार्यक्रम में मंडी की सासंद प्रतिभा सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेंगी। जबकि डलहौजी की विधायक कांग्रेस की वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री आशा कुमारी विशेष अतिथि के तौर पर शिरकत करेगी।
शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने आज बताया कि महिला सशक्तिकरण को प्रोत्साहित करने और उन्हें उनके अधिकारों व कर्तव्यों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से उनका यह प्रयास है जो वह पहले भी ऐसा प्रयास करते रहें है। उन्होंने कहा कि महिला उत्थान के लिए कांग्रेस सदैव ही प्रयासरत रही है और उसी कड़ी में यह उनके दूसरे चरण में बनूटी में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है,जबकि पहले चरण में यह बसंतपुर ब्लॉक में आयोजित किया जा चुका है।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि दूसरे चरण में टुटू ब्लॉक की लगभग 100 महिला मंडलों के इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में सासंद प्रतिभा सिंह विधायक आशा कुमारी विशेष तौर पर इन महिला मंडलों को उनके अधिकारों व कर्तव्यों का मार्ग दर्शन भी करेगी।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यह कार्यक्रम कोई राजनैतिक कार्यक्रम नहीं है। इस कार्यक्रम में टुटू ब्लॉक की सभी महिला मंडलों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि समाज में महिलाओं की बहुत बड़ी भागीदारी है इसलिए इनके कल्याण के प्रति समय- समय पर इस प्रकार के प्रोत्साहन कार्यक्रम आयोजित करने की बहुत आवश्यकता है, जिसे वह पूरा करने का प्रयास कर रहें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *