IGMC में सैल्यूट पर सियासत, सुरक्षा कर्मियों के आरोप निराधार, चिकित्सा अधीक्षक के समर्थन में उतरे अस्पताल कर्मचारी

शिमला टाइम

आईजीएमसी में वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक द्वारा सुरक्षा कर्मियों को उन्हने सेल्यूट मारने से इंकार करने में सियासत गरमा गई है। डॉ राव द्वारा सेल्यूट मारने से मना करने पर सुरक्षा कर्मी उन पर एक के बाद एक नए आरोप लगा रहे है। जिन आरोपों को आईजीएमसी व अस्पताल कर्मचारी यूनियन ने सिरे से नकारते हुए निराधार बताया है और खुल कर सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ व वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक के समर्थन में उतरे है।

आई.जी.एम.सी.अस्पताल एवम् सहयोगी अस्पताल दंत चिकित्सक महाविद्यालय अस्पताल के प्रधान हरिन्द्र सिंह मैहता, वरिष्ठ उपप्रधान कल्पना राचैक, महा सचिव हनीश ठाकुर, उपप्रधान भारत गुप्ता, सयुंक्त सचिव रंजीत कुमार सिंह, प्रेस सचिव सन्नी चौहान उनकी समस्त कार्यकारिणी के सदस्य अनिल जीशटू, कपूर जीशटू, ब्रिज भूषण शर्मा, हातैदर चौहान, भवनैश कुमार, भीष्म, राजेश चौहान, राजन भीमटा, राजेश भारद्वाज, राजेश रोका, राजेश कश्यप, गिरीश महंत, वीरेंद्र घूनटा, प्रदीप वर्मा, कैलाश शर्मा, अरविंद डोगरा, सुशील, हरि प्रिया, विद्या दर मीरा चौहान, सुशीला नेगी, तथा मंगला सूद ने कहा कि Igmc सुरक्षा कर्मियों द्वारा जो आरोप लगाए गए है वे सब निराधार है क्योंकि इस तरह की भाषा का प्रयोग डॉ राहुल राव द्वारा नहीं की जा सकती।
यह एक तरह से उनकी साफ छवि को ख़राब करने का प्रयास किया जा रहा है। डॉ राव को प्रशासनिक सेवाओं का बहुत बड़ा अनुभव है। वह मरीजों के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। संघ का कहना है कि सुरक्षा कर्मियों को चाहिए था कि वह प्रशासन से बात करके आपस में बैठ कर इस मसले को सुलझाते। मीडिया में जाने का कोई औचित्य नहीं बनता है । यह अस्पताल का आंतरिक मामला था इस तरह की गलतफ़हमी को सुधारा जाता क्योंकि Igmc एक परिवार है परिवार के झगड़े परिवार में ही निपटाएंगे जाए जो हम सब और मरीजों के हित में होता।

उन्होंने कहा कि जहां तक बाई मैट्रिक हाजिरी की बात है यह आदेश उच्च न्यायालय द्वारा 15/11/2022 को दिए गए हैं जो कि इन पर ही नहीं ब्लकि समय रहते समस्त कर्मचारियों पर लागू होगा।

नर्सिंग संघ की अध्यक्ष शीतल, महामंत्री ममता भारद्वाज और डाटा एंट्री ऑपरेट संघ के अध्यक्ष अरविंद पाल, महामंत्री विनोद और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मोहन लाल, महामंत्री अनिल कुमार और उनकी कार्यकारिणी सदस्य अमर ठाकुर, रमेश शर्मा, रतन ठाकुर, नरेश कुमार, आत्मा राम शर्मा, हिम्मत ने भी सुरक्षा कर्मियों के आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *