ननखड़ी क्षेत्र में आवश्यकता अनुरूप खोले जाएंगे सरकारी संस्थान- विक्रमादित्य सिंह


ननखड़ी छात्र कल्याण संगठन के कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा
ननखड़ी क्षेत्र के विकास को गति देना प्राथमिकता, टिक्कर खमाडी सड़क को सुधारने का दिया आश्वासन

शिमला टाइम
लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है है कि ननखड़ी क्षेत्र में आवश्यकता के अनुरूप सरकारी संस्थान खोले जाएंगे। क्षेत्र में विकास को गति देने के लिए मुख्यमंत्री के समक्ष विभिन्न मामले समय समय पर उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ननखड़ी क्षेत्र के विकास को गति देना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने टिक्कर खमाडी सड़क को प्राथमिकता के तौर पर सुधार कार्य पूर्ण करने की बात भी कही। ननखड़ी छात्र कल्याण संगठन की ओर से गेयटी थियेटर में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए ये बात कही।

उन्होंने कहा कि टिक्कर खमाडी सड़क के लिए प्राथमिकता के तौर पर करीब 4 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है। उन्होंने ननखड़ी छात्र कल्याण संगठन की तारीफ करते हुए कहा कि बुशैहर की संस्कृति और बेशभूषा को जीवंत बनाए रखने के लिए संगठन बेहतरीन कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि ननखड़ी क्षेत्र में विकास को गति पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने दी है। इस गति को आगामी समय में और तेजी प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि रामपुर के दत्तनगर में खेल छात्रावास के लिए 60 लाख रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है। जल्द ही इसको रामपुर क्षेत्र के लिए लोकार्पित किया जाएगा। रामपुर-ननखड़ी क्षेत्र का जल्द दौरा करने की बात भी उन्होंने कही। इस दौरे के दौरान क्षेत्र के विकास की रूपरेखा तैयार की जाएगी। उन्होंने छात्र संगठन के लिए 25 हजार रुपए की सहयोग राशि देने की घोषणा भी की। कार्यक्रम में रामपुर के किन्नू पंचायत के शहीद पवन दंगल के लिए दो मिनट का रखा गया।

इस मौके पर स्थानीय विधायक नंद लाल ने मंत्री विक्रमादित्य सिंह का टिक्कर खमाड़ी सड़क के लिए बजट प्रावधान पर आभार जताया। उन्होंने छात्रों से बुशैहर की संस्कृति को बचाए रखने की भी अपील की। साथ ही आश्वासन दिया कि क्षेत्र के छात्रों को पेश आने वाली सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

छात्रों ने कार्यक्रम में सभी विशिष्ट अतिथियों का टोपी और शॉल पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर निदेशक प्रारंभिक शिक्षा धनश्याम चंद, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रामपुर के अध्यक्ष सतीश वर्मा, छात्र संगठन के चेयरमैन अक्षित चौहान, अध्यक्ष रिशब मैहता, उपाध्यक्ष श्वेता ब्रेटो, महासचिव निश्चल खूंड सहित विभिन्न चुने हुए जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *