कांग्रेस की बिजली गुल प्रदेश में छाया अंधेरा, कश्यप बोले- बिजली का बिल शून्य करने के लिए पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना मोदी ने लाई

शिमला टाइम

भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा भाजपा शासन में 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर बनाकर दिए गए हैं और पीएम नरेन्द्र मोदी का संकल्प है कि अगले 5 वर्षों में 3 करोड़ पक्के घर और बनाए जाएंगे, कोई भी पक्की छत के बिना नहीं रहेगा। देश के लोगों के घरों का बिजली का बिल शून्य करने के लिए प्रधानमंत्री सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के तहत हर घर पर सोलर पैनल लगाए जाएंगे और जो बिजली बच जाएगी उसे सरकार खरीदेगी ताकि यह लोगों की आमदनी का भी माध्यम बन सके। कांग्रेस की बिजली गुल प्रदेश में छाया अंधेरा। कांग्रेस को अपनी दी गई 300 यूनिट की गारंटी भी याद नहीं।
आने वाले वर्षों में हर घर तक पाइप से गैस को पहुंचाया जाएगा। आज देश के 10 करोड़ 74 लाख परिवार यानी देश की 40 प्रतिशत आबादी को पीएम नरेन्द्र मोदी ने 5 लाख तक के निशुल्क इलाज की सुविधा दी है और प्रधानमंत्री का संकल्प है कि 70 साल से अधिक उम्र के देश के हर व्यक्ति को गंभीर बीमारी के इलाज के लिए 5 लाख तक का निशुल्क इजाल दिया जाएगा। देश की 80 करोड़ जनता को प्रति माह प्रति व्यक्ति निशुल्क अनाज दिया जा रहा है, जिसका परिणाम ये हुआ कि आज देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए हैं। आज देश में राष्ट्रीय राजमार्गों का तेजी से निर्माण हो रहा है। शिमला, धर्मशाला, पठानकोट, कुल्लू-मनाली में राजमार्गों का विकास किया गया। शजयराम ठाकुर की सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हिमाचाल में ग्रामीण सड़क योजना के तहत 12 हजार किमी सड़क बनी है। 27 वर्षों से राजनीतिक कारणों से महिलाओं को आरक्षण नहीं मिल रहा था लेकिन नरेन्द्र मोदी नारी वंदन शक्ति विधेयक लेकर आए। अब 2029 में लोकसभा में और 2028 में विधानसभा में 33 प्रतिशत महिलाएं प्रतिनिधित्व करेंगी। 1.5 लाख से अधिक ग्राम पंचायतों को इंटरनेट सुविधाएं प्रदान करने वाले ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा गया है। 2 लाखा गांव में कॉमन सर्विस सेंटर शुरू किया गया है। कांग्रेस भारत की क्षमताओं को कमजोर समझती थी और कहती थी कि एक ग्रामीण में इंटरनेट से क्या करेगा, लेकिन आज स्थिति बदल गई है और अब गरीब व्यक्ति भी डिजिटल भुगतान का उपयोग करता है। हाईवे, इंटरनेट, रेलवे और एयरवेज़ का विकास हो रहा है। हिमाचल में 400 करोड़ रुपये की लागत से आईआईएम बन रहा है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद से हिमाचल में 5 साल के अंदर एम्स बनकर तैयार हुआ है। ऊना में पीजीआई का सेटेलाइट सेंटर खोला गया है। प्रदेश में 2000 करोड़ रुपये से ड्रग पार्क और 300 करोड़ रुपये से मेडिकल डिवाइस पार्क बनाये गये। उन्होंने कहा की पीएम मोदी की गारंटी ही देश की सबसे बड़ी गारंटी है, क्युकी मोदी है तो मुमकिन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *