नाईट कर्फ्यू में बस यात्रियों के लिए टिकट ही होगा कर्फ्यू पास, करुणामूलक नौकरियों का बढ़ेगा कोटा

शिमला टाइम

हिमाचल के कांगड़ा, मंडी, शिमला व कुल्लू जिला में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है। लेकिन नाईट कर्फ्यू में भी इन जिलों में सरकारी बसें सेवा देंगी। जो यात्री इन बसों में सफ़र करेंगे। उनको टिकट संभाल कर रखना होगा क्योंकि उनका टिकट ही कर्फ्यू पास होगा। वैसे हिमाचल में कुल 3708 रूट हैं। जिनमें से 1984 रूट कुल चल रहे है। इन रूट में 1713 राज्य के भीतर ही चल रहे है। इनमें 24 रूट दिल्ली, 11 हरिद्वार, 59 चंडीगढ़ के हैं। ये जानकारी परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने शिमला में आयोजित बीओडी की बैठक के बाद दी।
बिक्रम ठाकुर ने बताया कि कारोना काल में  हिमाचल परिवहन निगम को 450 करोड़ का नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई लिए सरकार ने 353 करोड़ रुपए जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि  प्रदेश में स्वारघाट, पांवटा, सुन्नी व ऊना सहित 6 बस अड्डे बनकर तैयार हो गए है। जिनको जल्द शुरू किया जाएगा। परिवहन में पेंशन की समस्या को 15 दिन के भीतर सुलझा लिया जाएगा।

बिक्रम ठाकुर ने कहा कि करुणामूलक आधार पर नौकरियों का मामला कैबिनेट में जाएगा। बीओडी बैठक में मामले पर प्रस्ताव तैयार किया गया है। जिस पर कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा कि करुणामूलक की नौकरियों को 5 से 10 फ़ीसदी बढ़ाया जाए या 15 फ़ीसदी। कारोना काल में अहम भूमिका अदा करने वाले चालकों व परिचालकों को सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *