2 दिसम्बर को हाई पावर कमेटी की बैठक, शिक्षकों की मांगों पर होगी चर्चा: वीरेंद्र चौहान

शिमला टाइम

हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ का एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र चौहान की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री एवं मुख्य सचिव हिमाचल प्रदेश से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने 2 दिसंबर को होने वाली हाई पावर कमेटी की बैठक के लिए हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ को बुलाने और 43 सूत्रीय मांग पत्र जिसमें सभी शिक्षकों की मांगों को सम्मिलित किया गया है, चर्चा करने के लिए बुलाने का आग्रह किया।
जिस पर मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर सकारात्मक विचार किया जाएगा और मुख्य सचिव को बैठक के लिए बुलाने को कहा जाएगा।
उसके पश्चात प्रतिनिधिमंडल मुख्य सचिव शिक्षा से मिला और उनको भी 2 तारीख को बैठक में बुलाने के लिए आग्रह किया गया और 43 सूत्रीय मांग पत्र पर चर्चा के लिए संघ को बुलाने का आग्रह किया गया। जिस पर मुख्य सचिव ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि आपके डिमांड चार्टर को हमने रिकॉर्ड में ले लिया है और 2 तारीख को इस पर विभागीय चर्चा करेंगे उसके उपरांत आपको बैठक के लिए बुलाएंगे जिसमें विस्तार से आपकी मुद्दों पर एक एक विषय पर चर्चा की जाएगी।

शिष्ट मंडल में राज्य कार्यकारिणी से बविल ठाकुर , नवीन मेहता ,नरेश ठाकुर, ललित चौहान और राकेश ठाकुर शामिल रहे।

प्रवक्ताओं व मुख्य अध्यापकों की पदोन्नति सूची जल्द होगी जारी
शिक्षा मंत्री से बैठक के दौरान संघ ने मांग की कि चुनाव से पहले टीजीटी एवं पदोन्नत प्रवक्ता से मुख्य अध्यापक के पद पर पदोन्नति की डीपीसी हो चुकी थी जिसकी सूची आज तक जारी नहीं हुई है इसके साथ साथ प्रवक्ताओं एवं मुख्य अध्यापकों से प्रिंसिपल पद पर पदोन्नति भी अभी तक नहीं हुई है जिस पर शिक्षा मंत्री ने संगठन को आश्वासन दिया कि कल या परसों मुख्य अध्यापकों एवं प्रधानाचार्य दोनों की पदोन्नति सूचियां जारी कर दी जाएगी जिसके तहत लगभग 278 मुख्य अध्यापक एवं 260 के आस-पास प्रधानाचार्य पदोन्नत होगे जिसके लिए संघ ने शिक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *