शिक्षा सचिव को बदला अच्छा किया, जिनके पास शिक्षा व शिक्षकों से जुड़ें मुद्दों को सुनने का समय तक नहीं होता था, HGTU खुश

शिमला टाइम

हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ का शिष्टमंडल प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान की अध्यक्षता में नववर्ष के अवसर पर सचिवालय में मुख्यमंत्री, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, प्रधान सचिव शिक्षा, प्रधान सचिव वित, प्रधान निजी सचिव मुख्यमंत्री एवं अन्य विभागों के सचिवों एवं अन्य अधिकारियों से मिला और नव वर्ष के अवसर पर सभी को बधाई संदेश दिए शिष्टमंडल में नरेश कुमार एवं किशोर चम्टा सम्मिलित थे। शिष्टमंडल ने नवनियुक्त प्रधान सचिव शिक्षा रजनीश से मुलाकात कर उन्हें शिक्षा सचिव बनने की बधाई देते हुए अपने विभागों की कुछ प्रमुख समस्याओं पर भी विचार विमर्श किया।
प्रधान सचिव शिक्षा रजनीश ने ध्यान पूर्वक बातों को सुना और विस्तृत चर्चा के लिए बुलाने का आश्वासन दिया। उसके बाद शिष्टमंडल ने प्रधान सचिव वित्त अक्षय सूद से मुलाकात कर उन्हें नव वर्ष की बधाई के साथ साथ छठे वेतन आयोग की अधिसूचना जारी करने का आग्रह किया और साथ ही पंजाब सरकार द्वारा दिए तीसरे विकल्प के रूप में 15% वृद्धि वाला विकल्प भी हिमाचल में यथावत दिए जाने का आग्रह किया। साथ ही भत्तों में भी सम्मानजनक बढ़ोतरी की मांग की।
हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ ने शिक्षा सचिव राजीव शर्मा को बदले जाने का स्वागत किया और सरकार का आभार व्यक्त किया कि ऐसे अधिकारी जिनके पास शिक्षकों एवं शिक्षक संगठनों के मुद्दों को सुनने के लिए समय तक नहीं होता था और ना ही वह मिलना पसंद करते थे, जिससे सरकार की किरकिरी हो रही थी और सरकार के खिलाफ शिक्षकों मे रोष प्रकट हो रहा था । समय रहते मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने शिक्षा सचिव को बदलकर सही निर्णय लिया है जिससे नए शिक्षा सचिव के पदभार संभालने से शिक्षकों की नाराजगी दूर हो सकेगी। संघ ने राजीव शर्मा की कार्यप्रणाली को लेकर कई बार शिक्षा मंत्री से मिलकर अपना पक्ष रखा था और अब सरकार ने उनकी बात को मानकर ये अच्छा और सराहनीय कदम उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *