विद्युत उप केंद्र हाटकोटी जल्द होगा जनता को समर्पित : रोहित ठाकुर

शिमला टाइम

जुब्बल-नावर-क्षेत्र में विद्युतीकरण के ढांचे की मज़बूती को प्राथमिकता दी जा रहीं हैं। यह बात जुब्बल-नावर-कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर ने ग्राम पंचायत बढ़ाल और सरस्वती नगर में आयोजित विधायक जनता के द्वार व जन आभार कार्यक्रम के दौरान कहीं। रोहित ठाकुर ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के प्रयासों से जर्मन वित्तपोषित ₹18 करोड़ की लागत से KFW योजना के तहत हाटकोटी में 66 केवी विद्युत नियंत्रण केंद्र को जल्द ही जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। इसी प्रकार भौगोलिक दृष्टि से अत्याधिक बिखरा क्षेत्र होने के कारण विद्युत उप-मंडल सरस्वतीनगर के अंतर्गत अंटी में 22 के वी  कन्ट्रोल पांईट स्थापित किया जाएगा।

इस कन्ट्रोल पांईट बनने से उतराखण्ड राज्य की सीमा से लगती हुई लगभग दस पंचायतों में दूर-दराज इलाकों के लगभग 8000 बिजली उपभोक्ताओं को विद्युत आपूर्ति करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी समग्र और एक समान दृष्टिकोण के साथ विकास करवाने के लिए वचनबद्ध हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि पौंटा-हाटकोटी सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग-707 का दर्ज़ा पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल 2005-06 में मिला था जिसके लिए जहां ₹1500 करोड़ स्वीकृत हैं। उन्होंने कहा कि वहीं जुब्बल तहसील में हाटकोटी-स्नैल के बीच का हिस्सा जो कि राजमार्ग के अंतर्गत आता हैं उसके निर्माण के लिए ₹90 करोड़ स्वीकृत होने के बावजूद भी काफ़ी समय से टेन्डर लम्बित पड़ा था जो हाल ही में गत माह आबंटित कर दिया गया हैं।

रोहित ठाकुर ने कहा कि पिछले कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत मिहाना खड्ड बनाना कटारला शोभा पोख़री सड़क के निर्माण व स्तरोन्नत कार्य पर नाबार्ड के तहत ₹9.74 करोड़ रुपए ख़र्च होंगे जिस पर कार्य भी प्रारंभ हो गया हैं। पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के वितीय वर्ष 2016-17 में जिला शिमला के लिए BRICS के माध्यम से ₹44.52 करोड़ की एकमात्र स्वीकृत अतिमहत्वाकांक्षी पब्बर उठाऊ पेयजल योजना का चार वर्षों से लम्बित टेन्डर आबंटित कर दिया गया हैं। इस योजना के बनने से जुब्बल-नावर-कोटखाई की 27 पंचायतों के 194 गांव लाभन्वित होंगें। उन्होंने कहा कि सरस्वती नगर के लिए आगामी समय में पार्किंग और बायपास सड़क को प्राथमिकता दी जाएगी। रोहित ठाकुर ने कहा कि अणु में CA Store स्थापित करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरोट के लिए मुख्यमंत्री खेल प्रोत्साहन योजना के तहत खेल मैदान बनाने के लिए 15 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई हैं। इस खेल मैदान बनने से युवाओं की खेलकूद गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। रोहित ठाकुर ने बढ़ाल व सरस्वती नगर पंचायत की समस्त जनता का कांग्रेस पार्टी को अपार स्नेह और आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने ग्राम पंचायत बढ़ाल व सरस्वती नगर के काँग्रेस कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उप चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिली जीत कार्यकर्ताओं के परिश्रम और मेहनत का फल हैं। विधायक रोहित ठाकुर ने जन समस्याओं को भी सुना और जल्द ही विभागों के अधिकारियों से संवाद कर निपटारा करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान ग्राम पंचायत बढ़ाल के प्रधान कुलदीप पिरटा ,उप प्रधान वरिन्दर ताँटा,पंचायत समिति सदस्या मीनाक्षी तान्टा, पूर्व प्रधान मीना प्रेमी,पूर्व प्रधान भागमल रिखटा, चेत राम किमटा,किशोर सजनोली, पूर्व उप-प्रधान शिव लाल ,पूर्व उप-प्रधान यशपाल रथटा,पूर्व पंचायत समिति सदस्य सरिता तनवर, भागचंद रिखटा, ग्राम सरस्वती नगर की प्रधान दीपा राजटा, उप प्रधान हरीश चांजटा, प्रेम लाल गांगटा बीडीसी सदस्य, पूर्व जिला परिषद सदस्य मोतीलाल सिथटा, भीम सिंह झौहटा, पूर्व प्रधान कल्याण रावत, हीरानन्द, पूर्व उप प्रधान रोहित रावत, लक्ष्मण मोकटा, दीपना राजटा प्रधान ग्राम पंचायत कठासू आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *