सदन में विपक्ष ने लगाया मुख्यमंत्री पर असंसदीय भाषा के प्रयोग का आरोप, किया वॉकआउट, सीएम बोले- विपक्ष करता है अभद्र भाषा का प्रयोग

जोइया मामा मानदा नेंई, विधायकों की शुणदा नहीं नारा भी लगाया

शिमला टाइम

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में सोमवार को विधायक जगत सिंह नेगी ने सीएम जयराम के खिलाफ असंसदीय शब्दों के इस्तेमाल का आरोप लगाया और सदन से नारेबाजी करते हुए वाकआउट कर दिया। इस दौरान विपक्ष ने जोइया मामा मानदा नेंई, विधायकों की शुणदा नहीं नारा भी लगाया। इससे पहले विधायक जगत सिंह नेगी ने प्रश्नकाल के बाद सदन में कहा कि गत पांच मार्च को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनके खिलाफ असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया। ऐसे शब्दों को रिकॉर्ड से हटाया जाए। ऐसे शब्दों को सदन में इस्तेमाल न किया जाए। इस पर अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि रिकॉर्ड देखकर असंसदीय शब्दों को हटा दिया जाएगा। लेकिन विपक्ष नही माना और सदन से नारेबाजी करते हुए बाहर चला गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष बेवजह सदन से वाकआउट कर रहा है। बजट पर महत्वपूर्ण चर्चा चली है अच्छा होता कि विपक्ष सदन में सार्थक चर्चा करते। विपक्ष लगातार अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा है ऐसे में जब हमने कुछ कहा तो उन्हें बुरा लग रहा है। उन्होंने कहा कि सदन में उन्होंने किसी प्रकार की असंसदीय भाषा का प्रयोग नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *