सांगला घाटी की खूबसूरत वादियों व अनछुए पर्यटन स्थलों पर हरप्रीत संधू एक काॅफी टेबल बुक व लघु वृत्त चित्र कर रहे हैं तैयार, पर्यटन स्थलों को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मिलेगी पहचान

शिमला टाइम
किन्नौर जिला की सांगला घाटी की खूबसूरत वादियों व अनछुए पर्यटक स्थलों पर पंजाब इन्फोटैक के अध्यक्ष व पंजाब के पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता हरप्रीत संधू एक काॅफी टेबल बुक व लघु वृत्त चित्र तैयार कर रहे हैं जिसमें सांगला घाटी के ऐसे सुंदर व खूबसूरत अनछुए पर्यटक स्थलों को शामिल करेंगें जो अभी तक यहां आने वाले पर्यटकों से अनछुए हैं। इससे इन पर्यटक स्थलों को राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी।
हरप्रीत संधू सांगला घाटी पर एक लघु वृत्त चित्र भी तैयार कर रहे हैं। यह जानकारी उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने हरप्रीत संधू द्वारा पंजाब के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर तैयार की गई ‘साडा सोहणा पंजाब’ काॅफी टेबल बुक के विमोचन के अवसर पर दी। उन्होंने इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस को समर्पित हरप्रीत संधू द्वारा तैयार की गई पेंटिंग का भी अनावरण किया।
उपायुक्त ने कहा कि हरप्रीत संधू द्वारा साडा सोहणा पंजाब की तर्ज पर ही सांगला घाटी के प्राकृतिक आलौकिक सौंदर्य को प्रस्तुत करती एक काॅफी टेबल बुक तैयार की जा रही है। उन्होंने विश्वास जताया कि काॅफी टेबल बुक से सांगला घाटी के अनछुए पर्यटक स्थलों की जानकारी देश तथा विदेश के भ्रमण प्रेमियों तक पहुंचने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि किन्नौर जिला को कुदरत ने आपार आलौकिक सौंदर्य से नवाजा है तथा यहां हर वर्ष लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं। काॅफी टेबल बुक व लघु वृत्त चित्र से जिले में पर्यटन गतिविधियों को और बढ़ावा मिलेगा।
हरप्रीत संधू ने बताया कि उन्होंने पंजाब के अनछुए पर्यटक स्थलों पर एक लघु वृत्त चित्र व काॅफी टेबल बुक तैयार की है जिसमें पंजाब के ऐसे पर्यटक स्थलों को दर्शाया गया है जो अभी तक पर्यटकों की नजर से दूर थे। उन्होंने बताया कि वे इन दिनों सांगला घाटी के प्राकृतिक सौंदर्य से लबालब ऐसे अनछुए पर्यटक स्थलों पर एक वृत्त चित्र व काॅफी टेबल बुक तैयार कर रहे हैं। उन्होंने आशा जताई कि उनके इस प्रयास से जिले में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।
इस अवसर पर वन मण्डलाधिकारी रजनोल्ड राॅयस्टन, उपमण्डलाधिकारी एवं जिला पर्यटन अधिकारी शशांक गुप्ता, सहायक आयुक्त बिमला वर्मा व अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *