प्रधान परिषद टुटू ब्लॉक ने ग्राम सभा का बहिष्कार करने का किया एलान, धरने पर बैठे पंचायत सचिवों के समर्थन में उतरे प्रधान

शिमला टाइम

टुटू ब्लॉक की प्रधान परिषद ने ग्राम सभा का बहिष्कार करने का एलान कर दिया है। जिला परिषद अधिकारियों व कर्मचारियों की 27 जून से चल रही पेन डाउन स्ट्राइक के चलते प्रधानों ने यह निर्णय लिया है। ऐसे में जब सचिवों की अनुपस्थिति में पंचायत ग्राम सभा में महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होना असंभव है। परिषद की अध्यक्ष सुमन गर्ग ने कहा कि दो सालों बाद ग्राम पंचायतों में ग्राम सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बहुत से महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जानी है जैसे कि आने वाले वित्तीय वर्ष का बजट, गत्त वर्ष का आय व्यय और 15वें वित्त आयोग कार्य की प्राथमिकता सूची बनाने बारे, अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने बारे जो कि पहले ही ग्राम सभा के एजेंडे में शामिल किए जा चुके हैं।

सचिवों के अलावा किसी अन्य कर्मचारी द्वारा इन विषयों पर ग्राम सभा में विस्तृत चर्चा नहीं करवाई जा सकती। जिसके चलते प्रधान परिषद विकास खंड टूटने ग्राम सभा का पूरा रूप से बहिष्कार करने का एलान किया है। गौर हो कि हाल ही में 9, 10 व 11 जुलाई को ग्राम सभा होना प्रस्तावित है। इस बावत सोमवार को उपायुक्त शिमला व बीडीओ को सभी प्रधानों ने मिलकर बहिष्कार की सूचना दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *