विधानसभा चुनावों से पहले एक्टिव मोड में कांग्रेस, किए पाँच बड़े चुनावी वादे, बोले- दस दिन में होगी OPS बहाल,18 से 60 साल की महिलाओं को दिया जाएगा 1500 रूपये प्रतिमाह

शिमला टाइम

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पूरी तरह एक्टिव मोड में नज़र आ रही है। सत्ता वापसी की राह तलाश रही कांग्रेस पार्टी में लगातार बैठकों का दौर भी जारी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से नियुक्त किए गए मुख्य पर्यवेक्षक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सचिन पायलट और प्रताप सिंह बाजवा समेत आला कमान हिमाचल कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की। बैठक के बाद भूपेश बघेल ने पत्रकार वार्ता कर पांच बड़ी घोषणाएं की ओर कहा कि हिमाचल की जनता भाजपा राज में परेशान हैं ओर जल्द कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने के बाद दस दिन के भीतर ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल की जाएगी। इसके अलावा बघेल ने 300 यूनिट फ्री बिजली का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सत्ता में वापसी पर 18 से 60 साल की महिलाओं को हर महीने 1500 रूपये देगी। उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं के लिए 680 करोड़ का स्टार्टअप योजना भी शुरू करेंगी। यह ऋण व्याजमुक्त होगा। उनकी सरकार 5 लाख युवाओं को नौकरी भी देगी। मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करने के सवाल पर बघेल ने कहा कि कांग्रेस जहां सत्ता में होती है वहां सीएम ही चुनावो में फेस होता है। जहां सरकार नहीं होती वहां सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाता है फिर भी सीएम फेस पर अंतिम निर्णय हाईकमान ही लेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *