आम आदमी पार्टी हिमाचल के नए प्रभारी बने हरजोत बैंस, चुनाव प्रचार अभियान में आएगी और तेज़ी

शिमला टाइम

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि पंजाब के शिक्षा मंत्री और युवा नेता हरजोत बैंस हिमाचल के प्रभारी बने हैं। जिससे अब हिमाचल के चुनावों में आम आदमी पार्टी के प्रचार में और तेजी आएगी। विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह तैयार है। गांव गांव में आम आदमी पार्टी का संगठन मजबूती के साथ काम कर रही है। आम आदमी पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं ने 7 लाख घरों तक केजरीवाल की गारंटियों को पहुंचा दिया है। सुरजीत ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रदेश के सभी 68 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा शीघ्र की जाएगी। आम आदमी पार्टी जनता के मुद्दों शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार को लेकर जनता के बीच जा रही हैं। इसके साथ की केजरीवाल की 11 गारंटियों के साथ चुनाव लड़ा जाएगा। आम आदमी पार्टी की 11 गारंटियों को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

सुरजीत ठाकुर ने कहा कि हमारे डोर टू डोर अभियान को जनता का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। हमारे कार्यकर्ता अभी तक पुरे प्रदेश में 7 लाख घरों तक अपनी गारंटियां पहुंचा चुके हैं। हिमांचल की जनता इस बार बीजेपी – कांग्रेस से परेशान होकर आम आदमी पार्टी को बेहतर विकल्प के तौर पर हिमाचल में लाने का मन बना चुकी है। सुरजीत ठाकुर ने कहा कि इलेक्शन कमीशन ने हिमांचल में चुनावों की तिथि घोषित कर दी है। आगामी 12 नवम्बर को यहां मतदान होना है समय बहुत कम है इसलिए एक दो दिन के अंदर आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर देगी ताकि हमारे प्रत्याशियों को जनता के बीच जाकर आप की गारंटियों को बताने का पूरा समय एक बार फिर से मिल जाए।

सुरजीत ठाकुर ने कहा कि पूरा आम आदमी पार्टी संगठन और आप कार्यकर्ता हमारे नए हिमांचल प्रभारी पंजाब के सबसे युवा मंत्री हरजोत बैंस का हिमांचल में स्वागत करते हैं जिनके अनुभवों का लाभ हमें हिमाचल चुनावों में मिलने वाला है। हम आप प्रभारी का स्वागत के साथ अरविन्द केजरीवाल का धन्यवाद भी करना चाहते हैं, जिन्होंने हरजोत बैंस को आप हिमाचल प्रभारी बनाया। आप के नए हिमांचल प्रभारी हरजोत जी पंजाब के सबसे कम उम्र के मंत्री हैं, जो मान कैबिनेट में अहम् विभागों की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं ।

केजरीवाल की नीतियों से प्रभावित होकर राजनीति में आए हरजोत बैंस, पंजाब में आप की जीत में निभाई अहम भूमिका, अब हिमाचल में बनाएंगे जीत की रणनीति : आप

आम आदमी पार्टी के युवा नेता और पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने राजनीति में कदम अरविंद केजरीवाल की नीतियों से प्रभावित होकर रखा है। 2014 में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने पहली बार चुनाव लड़ा था, तब आम आदमी पाटी ने पहली बार में ही 4 सीटें जीत कर लोक सभा में शानदार एंट्री ली, उस समय पंजाब के कन्वीनर हरजोत बैंस ही थे। पंजाब में हुए 2017 में पहली बार विधान सभा चुनाव के दौरान भी हरजोत बैस पार्टी का संगठन लीड कर रहे थे। पार्टी ने पहली बार में ही आम आदमी पार्टी को पंजाब विधान सभा का मुख्य विरोधी दल बनाने में हरजोत जी की अहम भूमिका रही। 2022 के ऐतिहासक पंजाब विधान सभा चुनाव में हिमाचल से लगा हुआ सूबा आनन्दपुर साहेब से खुद पहली बार चुनाव लड़ कर ऐतिहासिक जीत हासिल की और आज पंजाब के सबसे कम उमर के मंत्री हैं। शिक्षा, खान और भूविज्ञान,जेलों और जल संसाधन जैसे महत्वपूर्ण कैबिनेट की बाग डोर सम्भाल रहे हैं। हिमाचल के साथ साथ जम्मू कश्मीर में आगामी चुनावों की भी बागडोर हरजोत बैस जी काफ़ी दम ख़म से सम्भाल रहे हैं। नए प्रभारी के बनने से हिमाचल के सभी कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह है।बहुत जल्दी आप प्रभारी हिमाचल में आकर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे और हम इन चुनावों में बदलाव लाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *