लवी मेले को लेकर बैठक- 11 से 14 नवंबर तक होगा मेला, 4 से 6 लगेगी अश्व प्रदर्शनी, सवेंदनशील स्थानों पर सीसीटीवी से नज़र रखेगा प्रशासन

शिमला टाइम
उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज रामपुर बुशहर के मिनी सचिवालय सभागार में 11 से 14 नवंबर को आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय लवी मेला को लेकर बैठक की। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय लवी मेला पीजी कॉलेज रामपुर के मैदान में आयोजित किया जाएगा और सांस्कृतिक संध्या पदम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर में आयोजित की जाएगी। राज्यपाल मेला का आगाज करेंगे और मुख्यमंत्री समापन समारोह में शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि लवी मेला के दौरान स्टॉल्स के आवंटन में पारदर्शिता बरती जाएगी ताकि सब लेटिंग की समस्या से निजात मिल सके और ग्रामीण लोगों को वस्तुएं उचित दाम पर उपलब्ध हो सके।
आदित्य नेगी ने बताया कि लवी मेला के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा वर्तमान राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी ताकि लोगों को समावेशी योजनाओं की जानकारी प्राप्त हो सके और वे लाभान्वित हो सके। उन्होंने नगर परिषद से आय व्यय एवं सफाई व्यवस्था, विद्युत विभाग से विद्युत आपूर्ति, जल शक्ति विभाग से पेयजल व्यवस्था, परिवहन विभाग से ग्रामीण क्षेत्र से बसें उपलब्ध करवाने पर गहनता से विचार विमर्श किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि मेला का आयोजन सुचारू रूप से संभव हो सके। उन्होंने पुलिस विभाग को संवेदनशील स्थान पर सीसीटीवी कैमरा स्थापित करने के आदेश दिए ताकि असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जा सके। उपायुक्त ने 4 से 6 नवंबर को आयोजित होने वाली अश्व प्रदर्शनी पर विस्तृत चर्चा की और घुडदौड़ में इनाम की राशि को ₹10000 करने की घोषणा की।
इससे पूर्व एसडीएम रामपुर निशांत तोमर ने बैठक का संचालन किया और विभिन्न मेला की गतिविधियों से उन्हें अवगत करवाया।
बैठक में जिला परिषद शिमला अध्यक्ष चंद्रप्रभा नेगी, जिला परिषद सदस्य त्रिलोक बलूनी, नगर परिषद रामपुर के उपाध्यक्ष अश्वनी नेगी, पार्षद गण, DSP Rampur Shivani Mehla, अधिकारी गण, पार्टी के पदाधिकारी गण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *