विपक्ष का वॉकआउट बेबुनियाद, सरकारी नौकरियों में आरक्षण के प्रावधान का किया जा रहा पालन: मुख्यमंत्री

शिमला टाइम

विधानसभा सत्र के नौवें दिन प्रश्नकाल शुरू होने से पहले ही कांग्रेस ने सदन से वाकआउट कर दिया। विपक्ष सदन में नियम 67 के तहत नौकरियों में दिये जा रहे आरक्षण को लगातार कम किये जाने पर चर्चा मांग रहा था। जिसकी अध्यक्ष ने अनुमति नहीं दी। और विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया। जिस पर मुख्यमंत्री ने पलटवार किया है। उन्होंने विपक्ष के तम्माम आरोपो को बेबुनियाद बताया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नौकरी में आरक्षण का पहले से प्रावधान है। सरकार उसका पालन कर रही है। विपक्ष ने नियम 67 के तहत सदन में चर्चा मांगी थी उसकी आवश्यकता नही थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के दौरान ही आउटसोर्स की नीति आयी और भर्तियां की गई। क्या उस दौरान ये नीति लागू नही होती थी। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी में SC/ST वर्ग के लिए जो आरक्षण का प्रावधान है उसमे कोई भेद नही किया जा रहा है।

वन्ही प्रदेश में कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के कारण पर्यटन को भारी नुकसान हुआ है। प्रदेश में 23 मार्च से लॉकडाउन के साथ ही प्रदेश के बॉर्डर पर्यटकों के लिये बंद हो गए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पर्यटन निगम को लगभग 4 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *