‘जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं’, शहर में लगाये जाएंगे मास्क पहने हुए पुलिस जवानों के कट आउट

नारे के साथ शिमला पुलिस ने शुरू किया जागरूकता अभियान, नकोरोना संक्रमण से बचाने का दिया जाएगा संदेश

शिमला टाइम
प्रदेश में पुलिस कोरोना काल में फ्रंट लाइन योद्धाओं के रूप के सेवाएं दे रहे हैं और इसी चरण में अब शिमला पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए कटआउट अभियान शुरू किया है। इस अभियान में मास्क पहने हुए पुलिस जवानों के कट आउट शहर में लगाये जायेंगे और लोगों को लेकर मास्क पहनने और सोशल डिस्टनसिंग का संदेश दिया जाएगा।पुलिस ने अभियान को सफल बनाने के लिए “जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं” का नारा भी दिया है।

अनलॉक की प्रक्रिया के बीच लोग लापरवाह नजर आ रहे हैं ऐसे में शिमला पुलिस प्रशासन ने लोगों को जागरूक करने के लिए मुहिम शुरू की है।ताकि लोग कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करें। शिमला पुलिस के कटआउट अभियान का शुभारंभ नगर निगम की महापौर सत्या ठाकुर कौंडल ने की।अभियान के तहत जगह जगह पर शिमला पुलिस के जवानों के मास्क पहने हुए कटआउट लगाए जाएंगे।जिसके माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने का संदेश दिया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने कहा कि पुलिस का उद्देश्य लोगों का चालान करना नहीं है बल्कि लोगों का बचाव करना है जिसके तहत आज से यह अभियान शुरू किया गया है जिसमें लोगों को पूर्ण संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा। एसपी मोहित चावला ने कहा कि राजधानी शिमला में आने वाले सैलानियों का स्वागत है लेकिन यहां आने पर पूर्ण संक्रमण से बचाव के दिशा निर्देशों का पालन अवश्य करें। उन्होंने कहा केवल जागरूक होकर ही कोरोना संक्रमण से लड़ाई लड़ी जा सकती है।

प्रशासन और सरकार की कोशिशों के बीच जरूरत है कि लोग खुद लापरवाही ना बरतें और कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करें। देखना होगा कि शिमला पुलिस की मुहिम कितनी सफल होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *