हिमाचल में श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान में अब तक सर्वाधिक राशि का समर्पण


श्रीराम मंदिर सूद सभा शिमला ने भेंट की 11 लाख रूपए की राशि

शिमला टाइम
हिमाचल प्रदेश में गत 15 जनवरी से जारी श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान में आज श्रीराम मंदिर सूद सभा शिमला ने अब तक की सर्वाधिक राशि का निधि समर्पण किया है। श्रीराम मंदिर सूद सभा शिमला की ओर से श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र को 11 लाख रूपए का चेक भेंट किया गया। सभा के सदस्यों की ओर से अध्यक्ष संजय सूद द्वारा श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान समिति को समर्पित यह चेक भेंट किया गया।
इस अवसर पर सूद सभा की उपाध्यक्ष भारती सूद, सचिव संदीप सूद, विहिप संगठन मंत्री नीरज दौनेरिया, अभियान समिति सदस्य वीरेन्द्र सिपहिया, प्रदेश सहायक महाधिवक्ता बलराम शर्मा, प्रचार प्रमुख महीधर प्रसाद, श्रीराम मंदिर सूद सभा के अन्य गणमान्य सदस्य अजय सूद, गोपाल सूद, सुनंदा करोल, रश्मी सूद, शोभा कुठियाला, मंजू सूद, अनीता सूद और संजीव करोल उपस्थित रहे।

नूरपुर के दिव्यांग भिक्षु ने श्रीराम मंदिर हेतु खुशी से दी 200 रूपए समर्पण निधि
‘‘राममंदिर में एक ईंट का सहयोग मेरा भी’’……
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नूरपुर के अंतर्गत पड़ने वाले न्याजपुर में एक दिव्यांग भिक्षु ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए चल रहे निधि समर्पण अभियान के लिए 200 रूपये की राशि भेंट की है। निधि समर्पण अभियान के लिए कार्यकर्ता जब न्याजपुर में लोगों से चर्चा कर रहे थे उसी समय एक दिव्यांग भिक्षु टकटकी लगाये उन्हें देख रहा था। उसके चेहरे पर बार-बार ऐसे भाव आ रहे थे कि मानो वह कुछ कहना चाहता हो। कार्यकर्ताओं को उसकी बैचेनी देखकर लगा कि मानो यह कुछ कहने के लिए उतावला है। उनके मन में यह भी आया कि यह शायद कुछ दान करना चाहता है, लेकिन एक तो भिक्षा मांग कर गुजारा करने वाला और ऊपर से दिव्यांग ऐसे में कार्यकर्ताओं ने उससे संपर्क नहीं किया। जब कार्यकर्ता उस स्थान को छोड़कर आगे जाने लगे तो उस समय एक कार्यकर्ता ने भिक्षु से ऐसे ही पूछ लिया कि क्या तुम राममंदिर के लिए कुछ देना चाहोगे इतना सुनते ही भिक्षु प्रसन्न हो गया और उसके मुख से बरबस ही निकल पड़़ा क्यों नहीं। उसने तुरंत अपनी झोली से 200 रूपये निकाले और कार्यकर्ताओं को प्रसन्नता के साथ प्रदान कर दिये और कहा ‘‘राममंदिर में एक ईंट का सहयोग मेरा भी’’।
राजेश नाम के इस दिव्यांग भिक्षु ने निधि समर्पण अभियान में लगे कार्यकर्ताओं को श्रीराम के प्रति अपनी श्रद्धा का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया। नूरपुर में श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के जिला कार्यालय प्रमुख सभ्य लोटिया और गणेश शर्मा भी उनके साथ इस घटना के साक्षी बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *