भाजपा सरकार कोविड से निपटने में असफल, टीकाकरण में हो रही धांधली, भ्रष्टाचार चरम पर : कांग्रेस

शिमला टाइम

कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री, कौल सिंह, आशा कुमारी, विक्रमादित्य व सुधीर शर्मा ने शिमला में आज सयुंक्त प्रेस वार्ता कर प्रदेश सरकार पर कड़ा हमला बोला है। कांग्रेस ने कोविड से निपटने में सरकार को असफल बताया है। उनका कहना है कि कोविड काल में भ्र्ष्टाचार किया जा रहा है। उन्होंने सरकार पर वेक्सीनेशन में भी धांधली के आरोप लगाए है।

विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा ने कहा टीकाकरण अभियान पर कांग्रेस को ऐतराज है। टीकाकरण लोगों का सवैधानिक अधिकार है। लेकिन मुख्यमंत्री का बयान जिसमे 18 से 44 वर्ष के आयु के लोगों के 15 जून टिका नही लगेगा। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अगर वेक्सीन की कमी है तो प्राइवेट हॉस्पिटल में टिक्का कैसे आ गया। टीकाकरण को लेकर धांधली हो रही है अमीर लोग तो टिक्का लगा सकते हैं लेकिन गरीबों को इससे वंचित किया जा रहा है। सभी को बिना पक्षपात के टिका लगना चाहिए। प्रदेश सरकार टीकाकरण अभियान में फैल हुयी है। 32 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई हजार से ज्यादा लोगों ने आत्महत्या कर ली है जिसमें इनका सांसद भी शामिल है। लेकिन इस पर सरकार शर्मिंदा नही है। सरकार तीसरी लहर से निपटने की बात कर रही है लेकिन लोग आईसीयू बेड्स की कमी के कारण मरने को मजबूर है।
मुकेश ने कहा कि कोविड काल मे भरस्टाचार चरम पर है। करोड़ो के मेकशिफ्ट हॉस्पिटल बनाये जा रहे हैं। सरकार इसके ठेके किसे दे रही है इसकी जानकारी दे। प्रदेश को विदेशों से मिल रही राहत सामग्री की बंदरबांट की जा रही है। इसका कहा प्रयोग किया जा रहा है इसका ब्यौरा दे। संक्रमित लोगों को दी जाने वाली राहत सामग्री की जगह-2 नुमाइश की जा रही है। नकली दवाएं बनाई जा रही है। सरकार की मिलीभगत के बिना यह सम्भव नही नही है।

वन्ही कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में शुरू से ही भर्ष्टाचार हुआ है। जो भी हॉस्पिटल बनाये जा रहे है इनमें धांधलियां हुई है। मुख्यमंत्री प्रदेश के नही केवल अपने विधानसभा के ही मुख्यमंत्री है। उन्होंने महेंद्र सिंह पर निशाना साधते हुए की जल जीवन मिशन में भ्र्ष्टाचार हो रहा है। सारा बजट इन दोनों के क्षेत्रों में खर्च हो रहा है। जयराम कांग्रेस को धमकाने का काम कर रहे हैं। कौल सिंह ने कहा कि सरकार कोविड काल मे स्वयं बनाये नियमो की धज्जियां उड़ा रही है। जिससे कोरोना पर काबू नही पाया जा सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *