एसओपी के साथ खुले 10 वीं से 12 वीं के स्कूल, 5वीं और 8वीं के विद्यार्थी भी परामर्श के लिए आ सकेंगे स्कूल

शिमला टाइम

शिमला में आज से स्कूलो में रौनक लौटनी शुरू हो गयी हैं।10वीं से 12 वीं की कक्षाएं आज से शुरू हो गई है। ऐसे में शिक्षा विभाग ने स्कूलों को सरकार की ओर से जारी एसओपी की पालना करने को कहा है। नियमित कक्षाओं के लिए शिक्षा विभाग ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। स्कूल प्रशासन की ओर से कमरों सहित कैंपस को सैनिटाइज करवाया गया है। विद्यार्थियों की संख्या अधिक होने पर हर स्कूल में लंच टाइम और आने-जाने की टाइमिंग अलग होगी। सभी के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। स्कूल परिसरों के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।

शिमला के लक्कड़ बाजार स्कूल के प्रधानाचार्य का कहना हैं स्कूल कक्षाओं के लिए पूरी तरह से तैयार है। विद्यार्थियों की संख्या अधिक होने पर हर स्कूल में लंच टाइम और आने-जाने की टाइमिंग अलग होगी। सभी के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। स्कूल परिसरों के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि एसओपी व अन्य दिशानिर्देश का पूरी तरह पालन किया जाएगा।

वन्ही पहले दिन स्कूल पहुंचें विद्यार्थीयों का कहना है ऑनलाइन कक्षाओं में काफी दिक्क़ते थी जैसे नेटवर्क की मोबाइल की होमवर्क ठीक से चैक ना होना डाउट क्लियर ना हो पाना जो अब ठीक हो जाएगी, साथ ही ये भी कहा की स्कूल प्रशासन अच्छे से SOP को ध्यान में रखे हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *