संगठन में फेरबदल पर जल्द स्थिति स्पष्ट करे कांग्रेस आलाकमान, कार्यकर्ताओं को न रखे असमंजस में, अनिरुद्ध बोले- अफवाहों पर लगाएं विराम

शिमला टाइम

दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक के बाद शिमला लौटे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं शिमला कसुम्पटी के विधायक अनिरुद्ध सिंह ने  कांग्रेस आलाकमान से संगठन में फेरबदल की अफवाहों पर विराम लगाने का आग्रह किया है । अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि संगठन में फेरबदल को लेकर कार्यकर्ता असमंजस की स्थिति में है। पिछले कुछ  महीने से संगठन में भी फेरबदल को लेकर  अटकलें लगाई जा रही है।   सोनिया गांधी के साथ हुई बैठक में संगठन में  फेरबदल को लेकर जल्द स्थिति स्पष्ट करने का अग्राह किया है । यदि संगठन में फेरबदल नहीं होना है तो इस पर पूरी तरह से विराम लगाया जाए। 

अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई थी। जिसमें विधानसभा चुनाव सहित नगर निगम चुनाव को लेकर मंथन किया गया। बैठक में एकजुटता के साथ चुनाव लड़ने को लेकर दिशा निर्देश दिए गए हैं। साथ ही जिस तरह से प्रदेश में कांग्रेस ने 4 उप चुनावों में जीत दर्ज की थी उसी तरह विधानसभा चुनावों में भी सभी नेताओं को एकजुट होकर चुनावी मैदान में उतरने को कहा गया है।

उन्होंने कांग्रेस में  गुटबाजी पर कहा कि  पार्टी में तब तक गुटबाजी होती है जब तक पद की उम्मीद होती है और विधानसभा में कांग्रेस के सभी नेता एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे। पांच राज्यों में कांग्रेस को भले ही हार मिली इसमे  कांग्रेस का वोट बैंक बढ़ा है लेकिन चुनावों में सीटें जीतना जरूरी होता है। हिमाचल में अब चुनाव होने वाले हैं ऐसे में कांग्रेस सत्ता पर काबिज होती है तो पूरे देश में अलग संदेश जाएगा।

वहीं आम आदमी पार्टी के प्रदेश में आने और कांग्रेस के नेताओं को पार्टी में जाने पर अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। हर चुनावों में प्रदेश की जनता तीसरे विकल्प की तलाश में रहती है और जो लोग पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं या उनमें कोई नाराज़गी है  उनसे बातचीत की जाएगी। उन्होंने सभी नेताओं से पार्टी में विश्वास बनाए रखने का आग्रह करते हुए कहा कि पार्टी के सत्ता में आने पर सभी लोगों को कहीं ना कहीं एडजस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा  आम आदमी पार्टी बिजली, पानी मुफ्त देने  की राजनीति कर रही है लेकिन प्रदेश में कांग्रेस ने ही  विकास कराया है जिसे भुलाया नहीं जा सकता है।  प्रदेश की  भाजपा सरकार 5 सालों में कोई भी विकास नहीं करवा पाई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *