“आप” को हम क्या कॉपी करेंगे जिनका हिमाचल प्रदेश में कोई अस्तित्व नहीं, सुरेश कश्यप बोले- आधा किराया माफ़ होने से महिलाओं की बचत में होगा इज़ाफा

शिमला टाइम
सांसद व भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने हिमाचल दिवस पर सीएम जयराम द्वारा की गई घोषणाओं की सराहना की है। 60 यूनिट से बढ़ाकर 125 यूनिट घरेलू उपभोक्ताओं को बिजली शुल्क देने के निर्णय से 11 लाख उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलेगा। इस पर ढाई सौ करोड़ रुपये व्यय होंगे। जल जीवन मिशन में हिमाचल अग्रणी राज्य है। पिछले 7 सालों में  7 लाख 63 हजार नल कनेक्शन लगाए गए थे। पिछले ढाई वर्ष में 8 लाख 37 हजार नल कनेक्शन प्रदेश में लगाये गए। 814 करोड़ रुपये इस पर खर्च हुए है। सात सालों से अधिक नल इस सरकार ने ढाई साल में लगा दिए है। इस वर्ष के अंत तक हर घर तक शुद्ध जल पहुंचाएंगे।
महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत किराये में छूट दी है । इससे पूर्व भी विशेष दिवस पर बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा धूमल सरकार में दी है। उन्होंने कहा कि आधा किराया माफ़ होने से महिलाओं की बचत में इजाफा होगा। 

एक सवाल के जवाब में सुरेश कश्यप ने कहा कि सेब पर इम्पोर्ट ड्यूटी का मामला संसद में उठाया है। किसानों को लेकर डबल इंजन सरकार सजग है। 6 हजार प्रति वर्ष किसानों के खातों में डाला है। मृदा परीक्षण की उचित व्यवस्था की गई है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि “आप” को हम क्या कॉपी करेंगे जिनका हिमाचल प्रदेश में कुछ नहीं है। भाजपा विकास को लेकर आगे बढ़ रही है। भाजपा किसी का मॉडल कॉपी नहीं कर रही।

नगर निगम चुनाव को पार्टी चिन्ह पर करवाने पर उन्होंने कहा कि सरकार जो भी निर्णय लेगी वैसे चुनाव करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *