भाजपा के वरिष्ठ नेता व महासचिव भवन एवं अन्य सननिर्माण कामगार बोर्ड के रविंद्र सिंह रवि व जिला परिषद सदस्य रूप रेखा आप में हुई शामिल

शिमला टाइम, पालमपुर

23 अप्रैल को होने वाली कांगड़ा रैली से पूर्व आम आदमी पार्टी ने भाजपा को बड़ा झटका दिया है। सुलह विधानसभा क्षेत्र से आज आप के प्रदेश प्रभारी दुर्गेश पाठक की उपस्थिति में,भाजपा के वरिष्ठ नेता व भवन एवं अन्य सननिर्माण कामगार बोर्ड के महासचिव रविन्द्र सिंह रवि ने भाजपा का दामन छोड़कर आप का साथ थामा है।उनके साथ सुलह ज़िला परिषद सदस्य रूप रेखा समेत कई लोगों ने भी आप की सदस्यता ली । आप का दामन थामने से यहां भाजपा को तगड़ा झटका लगा है।

रविंद्र सिंह रवि पिछले 40 वर्षों से भाजपा में थे और वह मजदूर वर्ग में जिला कांगड़ा में एक कद्दावर नेता के रूप में देखे जाते है। हजारों मजदूर उनके सदस्य हैं और वह पिछले 30 वर्ष से मजदूर वर्ग के लिए आंदोलन कर रहे है वो लेबर कल्याण बोर्ड के सदस्य होने पर भी मजदूर हित में सरकार से भिड़ जाते थे। यही नही उन्होंने मजदूरों का काम न करने पर सरकार के ऊपर कई केस भी माननीय उच्च न्यायालय शिमला में कर रखे है ।

रविंद्र सिंह रवि सुलह विधान सभा से है और कई सामाजिक न्याय के काम में सक्रिय भूमिका में रहते है।उनके साथ सुलह वार्ड की जिला परिषद सदस्य रूप रेखा ने भी भाजपा का दामन छोड़कर आप की सदस्यता ग्रहण की है। भाजपा नेताओं द्वारा आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करना लगातार यह दर्शाता है कि हिमाचल में आम आदमी पार्टी का जनाधार बढ़ता जा रहा है। आए दिनों प्रदेश के सभी जिलों से हजारों की संख्या में लोग आम आदमी पार्टी से जुड़कर पार्टी का कुनबा बढ़ा रहे हैं।
लोगों का विश्वास,प्यार और प्रेम दर्शाता है कि अरविंद केजरीवाल के गुड गवर्नेंस की लोगों में कितनी रुचि है। दिल्ली से लेकर देशभर के सभी राज्यों के लोग अरविंद केजरीवाल के मॉडल से प्रभावित होकर जुड़ रहे हैं। इसी कड़ी में रोजाना हिमाचल के लोग भी आम आदमी पार्टी का दामन थाम रहे हैं। जिससे भाजपा की नींद उड़ रही है। उनके 40 सालों से सक्रिय कार्यकर्ता भी आज आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हो रहे हैं। क्योंकि भाजपा आम कार्यकर्ताओं की अनदेखी करती आ रही है जिसका परिणाम अब देखने को मिल रहा है। पहले जहां भाजपा और कांग्रेस के अलावा प्रदेश में तीसरा कोई विकल्प नहीं था वह अब दूर हो गया है और आम आदमी पार्टी ही अब भाजपा और कांग्रेस की नीतियों से दुखी होने वाले लोगों के लिए एक विकल्प है जहां सिर्फ स्वच्छ और ईमानदार छवि वाले लोगों की जगह है। कांगड़ा की जनसभा से पूर्व आम आदमी पार्टी से जुड़ने वाले लोगों के बढ़ते स्वरूप से अब भाजपा की नींद और चैन दोनों उड़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *