दिल्ली में पूर्व सरकारों के कर्ज से केजरीवाल सरकार ने दिलाई मुक्ति, पूरे देश में दिल्ली इकलौता सरप्लस बजट वाला  : मनीष ठाकुर

शिमला टाइम, पौंटा

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार लगातार आम आदमी पार्टी के निशाने पर है। इस बार आम आदमी पार्टी ने हिमाचल पर बढ़ते आर्थिक बोझ और हिमाचल सरकार के फिर कर्जे लेने को लेकर, जयराम सरकार को निशाना बनाया है। आप पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष ठाकुर ने पौंटा में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि आज हिमाचल पर कर्ज 65 हजार करोड़ पहुंच गया है, ये पैसा आखिर गया कहां,ना हिमाचल में बेरोजगारी कम हुई,बल्कि बढ़ गई,ना नए स्कूल बने, ना नए अस्पताल बने,अस्पतालों में दवाएं नहीं मिल रही,ना टूरिज्म सेक्टर में सरकार ने पैसा लगाया  ,कहां गया ये पैसा,ये सारा पैसा बीजेपी के विधायक,नेता,मंत्री खा गए। आज हिमाचल का बच्चा बच्चा कर्ज में डूब चुका है।उन्होंने कहा कि बीजेपी अब फिर कर्जा लेने की तैयारी में है,इसका मतलब पिछले साढ़े चार साल में ये सब खा गए,नेताओं ने सारा पैसा डकार लिया, इससे साफ होता है ,इस सरकार में दबा कर भ्रष्टाचार हुआ है जिसकी आम आदमी पार्टी जांच की मांग करती है।

आप प्रवक्ता ने बताया, दिल्ली में जब अरविंद केजरीवाल की सरकार बनी तो दिल्ली सरकार पर भी करोड़ों का कर्जा पिछली दोनों सरकारों ने छोड़ा था आज 6 साल में अरविंद केजरीवाल ने सब खत्म ही नहीं किया बल्कि दिल्ली देश की पहली ऐसी सरकार है जिसका बजट सरप्लस है। 

आम आदमी पार्टी मांग करती है इसकी जांच हो।मनीष ठाकुर ने भाजपा और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज हिमाचल को हजारों करोड़ रुपए के कर्ज के बोझ तले डुबाने के लिए सरकार की नाकाम नीतियां रही हैं। मंत्रियों और विधायकों के शाही खर्चे के चलते आज हिमाचल 65 हजार करोड़ के आर्थिक बोझ के तले दबा हुआ है। प्रदेश की मौजूदा भाजपा शासित सरकार बार बार केंद्र सरकार से कर्ज ले रही है। 2017 में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल मे 47 हजार करोड़ रुपए के कर्ज था जो 2022 मे शुरू में ही 65 हजार करोड़ रुपए के पार पहुँच गया है। जिससे साफ पता चलता है कि भाजपा सरकार सिर्फ केंद्र सहारे ही सरकार चला रही है और जो कर्जा लिया जा रहा है उसको भ्रष्टाचार में खुर्द बुर्द किया जा रहा जिसकी जांच होनी बेहद जरूरी है।

मनीष ठाकुर ने कहा कि अब देशभर मे केजरीवाल के गुड गवर्नेंस मॉडल की चर्चा हो रही है। दिल्ली की जनता को बिजली, पानी 200 यूनिट फ्री दिया जा रहा है और महिलाओं को पिछले चार सालों से बसों में  फ्री यात्रा की सुविधा है। अब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद पंजाब के लोगों को भी जुलाई माह से बिजली, पानी की फ्री सुविधा 300 यूनिट की मिलने वाली है। आम आदमी पार्टी की नीतियों को देखते हुए हिमाचल की जयराम सरकार ने भी 125 यूनिट बिजली फ्री और ग्रामीण क्षेत्रों मे पानी को फ्री देने की घोषणा की है प्रदेश में महिलाओं को बस मे आधा किराया देने की घोषणा की है जो शायद जयराम का सपना ही रह जाएगा क्योंकि भाजपा ने नकल करने की कोशिश की है लेकिन वह भी पूरी नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि भाजपा को नकल करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अब हिमाचल मे आम आदमी पार्टी की सरकार बनने वाली है जिसके बाद नकल की जरूरत नहीं है बस देखने की जरूरत है की आप की नीतियां कैसे काम करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने अब मन बना दिया है कि हिमाचल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनानी जो प्रदेश में भ्रष्टाचार को मिटाए स्कूल, अस्पताल को बेहतर बनाए और बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं से जनता को राहत पहुंचाए।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *