सर्वे के बाद जीत की क्षमता रखने वाले प्रत्याशियों को मैदान में उतारेगी कांग्रेस, RSS की विचारधारा कर रही संविधान को विध्वस्त: राजेश लिलोठिया

शिमला टाइम

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के साथ संगठन में नई जान फूँकने को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी में बैठकों का दौर जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में आज कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की बैठक हुई। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस की कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष राजेश लिलोठिया व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह मौजूद रहीं।

अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश ने बताया कि आज देश का सविधान खतरे में हैं। आरएसएस की विचारधारा सविधान को ध्वस्त करने का काम कर रही है। ऐसे में कांग्रेस की जिम्मेदारी बनती है कि वह इसे बचाए। उन्होंने कहा कि अखिलभारतीय कांग्रेस कमेटी का एससी डिपार्टमेंट 68 विधानसभा क्षेत्रों में लोगों के बीच मे जाएगा और बीजेपी की जनविरोधी नीतियों को उजागर करेगा। महंगाई, बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। दलितों महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं यह सविधान का उल्लंघन हैं। वन्ही उन्होंने कहा कि टिकट आबंटन का काम स्क्रीनिंग कमेटी का है जीत का मादा रखने वालों को ही टिकट दिया जाएगा।

वन्ही इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि अनुसूचित जाति विभाग महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं। विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संगठन में नई जान फूंकी हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में टिकट आबंटन को लेकर कांग्रेस सर्वे करवाएगी। सर्वे के आधार पर उन लोगों को ही टिकट दिया जाएगा जो जीत की क्षमता रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *