भाजपा करती हैं खरीद फरोख्त की राजनीति, राजीव शुक्ला ने कांग्रेस प्रत्याशियों को दिए एकजुट रहने के निर्देश

शिमला टाइम

हिमाचल चुनावों के नतीजे 8 दिसम्बर को आएंगे. कांग्रेस पार्टी जीत को लेकर काफी आश्वस्त नजर आ रही है लेकिन दूसरी तरफ वह बीजेपी से घबराई हुई है। इसी को मध्य नजर रखते हुए कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने सभी 68 प्रत्याशियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करके मतगणना को लेकर अहम् टिप्स दिए और सभी को भाजपा के प्रलोभन से बचने को कहा हैं।

मीटिंग को लेकर जानकारी देते हुए कांग्रेस विधायक अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि बीजेपी जीत को लेकर आश्वस्त नहीं है इसको लेकर मुख्यमंत्री लगातार बयान देते आए हैं कि अगर 25 से 28 सीट जीत कर भी बीजेपी आती है पार्टी हाईकमान सरकार बना लेगा। इन सभी चीजों को मध्यनजर रखते हुए आज प्रभारी राजीव शुक्ला ने सभी उम्मीदवारों के साथ मंत्रणा की है। सभी उम्मीदवारों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं ताकि भाजपा की खरीद-फरोख्त की राजनीति न कर पाए। भाजपा का कांग्रेसी करण हो रहा हैं। अगर भाजपा ऐसा करती है तो यह प्रदेश के लोगों के साथ धोखा होगा। जनता उन्हें माफ़ नहीं करेंगी।

प्रभारी महासचिव राजीव शुक्ला ने ईवीएम सुरक्षा और मतगणना के लिए कांग्रेस के सभी उम्मीदवार के साथ किया काउंटिंग मार्गदर्शिका वर्कशॉप और दिए सभी उम्मीदवारों को जरूरी टिप्स

कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने हिमाचल कांग्रेस के उम्मीदवारों के साथ काउंटिंग मार्गदर्शन वर्कशाप कॉन्फ्रेंस कालिंग के माध्यम से की, जिसमें प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ-साथ सह प्रभारी तजेंद्र बिट्टू और छत्तीसगढ़ से विनोद वर्मा के साथ-साथ कांग्रेस के सभी उम्मीदवार इस बैठक में शामिल हुए। सर्वप्रथम राजीव शुक्ला ने सभी प्रत्याशियों से चुनाव का फीडबैक लिया और उन्हें विजयी भवः का आशीर्वाद दिया। हिमाचल प्रभारी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस 50 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही है। पूरे चुनाव में पार्टी के सभी नेता व कार्यकर्ता ने एकजुट होकर उम्मीदवारों के लिए मुस्तैदी से काम किया है और अब उसी मुस्तैदी के साथ मतगणना के दिन तक काम करने की जरूरत है।

शुक्ला याद दिलाया कि हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन से लेकर कांग्रेस पार्टी की रैलियों में विशाल जनसैलाब का उमड़ना यह सिद्ध करता है कि हिमाचल में कांग्रेस 50 से ज्यादा सीटों के साथ प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है। हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ जन आक्रोश है। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की लहर है।

इस बैठक में राजीव शुक्ला ने सभी नेताओं को ईवीएम की सुरक्षा और स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए जरूरी टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि हमेशा कि तरह विधानसभा चुनाव के बाद अंतिम क्षणों में ईवीएम से छेड़छाड़ कर भाजपा विस चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर सकती है। सभी नेता व कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम व ईवीएम पर कड़ी निगरानी रखें ताकि कोई भी इसमें सेंधमारी का प्रयास ना कर सके। राजीव शुक्ला ने नेताओं व कार्यकर्ताओं से कहा कि वे लगातार मतगणना स्थल पर बने रहें और निगरानी करते रहें।

विनोद वर्मा ने पीपीटी के माध्यम से सभी कैंडिडेट्स को मतगणना के नियम और सावधानियों से अवगत कराया। इसके बाद सभी बूथ एजेंट के साथ 2 दिसंबर को एक और विस्तारपूर्वक वर्कशॉप का निर्णय हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *