विधायक धनीराम शांडिल ने जताया उप मुख्यमंत्री पद पर दावा, दिल्ली पहुंचे


शिमला टाइम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सोलन से लगातार तीसरी बार विधायक चुनकर आये धनीराम शांडिल ने उपमुख्यमंत्री पद पर अपना दावा जताया है। धनीराम शांडिल का नाम प्रतिभा सिंह, सुक्खविंदर सिंह सूक्खु व मुकेश अग्निहोत्री के साथ मुख्यमंत्री रेस में चल रहा था। अब जब सीएम व डिप्टी सीएम ने शपथ ग्रहण करने के बाद पदभार भी ग्रहण कर लिया है जो दोनों एक ही संसदीय क्षेत्र से आते हैं। उधर, शांडिल का नाम मंत्री पद के लिए भी पीछे किया जा रहा है। धनीराम शांडिल को मंत्री बनने के लिए भी लॉबिंग करनी पड़ रही है। ऐसे में जब सोलन जिला से संजय अवस्थी व राम कुमार भी मंत्री रेस में आ गए हैं।
वरिष्ठ नेता धनीराम शांडिल इसको लेकर काफी नाराज है। जिसके बाद वह अब दिल्ली पहुँच गए है और अब सोनिया गांधी से मिलेंगे। जो अब मंत्री ही नहीं बल्कि उप मुख्यमंत्री पद की दावेदारी कर रहे हैं। इस बाबत शांडिल ने कांग्रेस वरिष्ठ नेताओं को पत्र भी लिखा है।

बता दें कि धनीराम शांडिल अनुसूचित जाति समुदाय से आते हैं। एक्स सर्विस मैन रहे हैं। उन्होंने देश के लिए 3 लड़ाइयां लड़ी हैं। दो बार सांसद भी रहे है। इसके अलावा कांग्रेस वर्किंग कमेटी के मेंबर भी रहे हैं। हिमाचल में वीरभद्र सरकार में मंत्री भी रहे है। इस मर्तबा हुए विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई मेनिफेस्टो कमेटी के चैयरमैन भी धनीराम शांडिल थे। ऐसे में उनकी वरिष्ठता को दरकिनार नहीं किया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *