सुरक्षा सप्ताह समापन पर रामपुर एचपीएस ने सम्मानित किए चित्रकला, भाषण व लघु नाटिका के विजेता सम्मानित

शिमला

रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में शनिवार को 53वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम रामपुर एचपीएस के दत्तनगर स्थित ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। इस मौके पर परियोजना प्रभावित पंचायतों के 12 स्कूलों के बच्चों ने भाषण एवं लघु नाटिकाएं प्रस्तुत की। “औद्योगिक एवं गृह सुरक्षा” विषय पर आधारित इन प्रतिभागी बच्चों को चित्रकला, भाषण एवं स्किट प्रतियोगिताओं के लिए पुरस्कृत भी किया गया।

चित्रकला में डीएवी स्कूल दत्तनगर की छात्राओं इशिता मेहता ने प्रथम स्थान, अर्शिया धीमान ने द्वितीय स्थान और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, दत्तनगर की छात्रा कुमारी दुर्गा ने तृतीय स्थान हासिल किया। भाषण प्रतियोगिता में डीऐवी स्कूल दत्तनगर की छात्रा अनुषा गौतम ने प्रथम स्थान , राजकीय माध्यमिक पाठशाला, ब्रो की छात्रा कुमारी अदिति ने द्वितीय स्थान और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, कशौली की छात्रा अनुषा ठाकुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लघु नाटक (स्किट) प्रतियोगिता में राजकीय माध्यमिक पाठशाला, ब्रो ने प्रथम स्थान, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, कशौली ने द्वितीय स्थान और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक रंदल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सीआईएसएफ के माध्यम से विभिन्न अग्नि शामक बचाव विधियों और गृह अग्नि सुरक्षा पर आधारित विधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। मुख्य अतिथि सीएमओ डा. विवेक आनंद सुरीन ने बताया कि इस तरह के आयोजन जानकारी बढ़ाने के साथ- साथ कर्मचारियों और आस – पास के क्षेत्रों सहित बच्चों में सुरक्षित आदतों का विकास करने में सहायक हैं। उन्होंने यह भी कहा कि रामपुर एचपीएस प्रबन्धन सुरक्षा के प्रति समर्पित और प्रतिबद्ध है।

इस मौके पर डीएसपी, आनी चंद्रशेखर, डीएसपी, रामपुर नरेश शर्मा, डिप्टी कमांडेंट (सीआईएसएफ) कौशलेन्द्र सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे और उन्होंने अपने विचार व्यक्त किए l विभागाध्यक्ष (पीएसआई टीसी एवं सुरक्षा) रौशन कुमार ने बताया कि सुरक्षा विभाग इस तरह के आयोजन भविष्य में भी करता रहेगा और प्लांट और आस – पास के क्षेत्रों में सुरक्षित बातावरण तैयार करने के लिए सदैव अपना सौ प्रतिशत देता रहेगा।

इस मौके पर मुख्य अतिथि सीएमओ डा. विवेक आनंद सुरीन एवं हेमा सुरीन, विशिष्ट अतिथि डीएसपी, आनी चंद्रशेखर, डीएसपी, रामपुर नरेश शर्मा, डिप्टी कमांडेंट (सीआईएसएफ) कौशलेन्द्र सिंह, महाप्रबंधक प्रकाश चंद, उप महाप्रबंधक सुधीर कुमार, उप महाप्रबंधक रौशन कुमार, उप महाप्रबंधक संजीव शर्मा, उप महाप्रबंधक जितेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *