USAID REACH INDIA TB पत्रकारिता फैलोशिप में हिमाचल से दीपिका शर्मा का चयन

शिमला टाइम

USAID REACH INDIA TB पत्रकारिता फैलोशिप में इस बार हिमाचल भी शामिल हुआ है। इस बावत असर मीडिया हाउस से दीपिका शर्मा का नाम फैलोशिप के लिए चयनित किया गया है। स्वास्थ्य क्षेत्र में पत्रकारिता को लेकर रीच द्वारा देश भर से ढेरों आवेदन फैलोशिप के लिए आए थे। जिसमें इस वर्ष देश भर से चयनित किए चौदह पत्रकारों में से हिमाचल से दीपिका शर्मा के नाम का चयन भी हुआ है। स्वास्थ्य क्षेत्र में रीच द्वारा काफी बेहतर तरीके से काम किया जा रहा है। इस बार टीबी रोग पर फैलोशिप करवाई जा रही है।

गौर हो कि देश में हर वर्ष टीबी से सर्वाधिक मौत हो रही है। और कोवीड में और भी स्थिति नाजुक हो रही है। जिस पर अब फैलोशिप के माध्यम से रोग पर रिसर्च होगी।

दीपिका शर्मा काफी लंबे अरसे से स्वास्थ्य क्षेत्र में काम कर रही है। अपनी खबरों के माध्यम से जहां वह स्वास्थ्य क्षेत्र में कमियों को उजागर कर सरकार को आइना दिखाती रही है। वहीं प्रदेश के सबसे बड़े व लाइफ लाइन माने जाने वाले इस महकमें में होने वाली उपलब्धियों को भी लोगों तक पहुंचाती आई है। अब उन्हें देश के नामी पत्रकारों के साथ टीबी बीमारी पर रीसर्च करने का मौका मिला है। जो हिमाचल प्रदेश व उनके लिए बड़ी उपलब्धि है। ऐसे में जब प्रदेश में पहली बार किसी पत्रकार इस तरह के अवसर प्रदान हुआ है वो भी इतनी कम उम्र में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *