बागवानों की सुध लेने वाला कोई नहीं, मंत्री को बागवानों से कोई सरोकार नहीं, कांग्रेस लेटर बम्ब का मास्टर माइंड जल्द होगा सबके सामने

शिमला टाइम

हिमाचल में मानसून सीजन ने कहर बरपाया है। जिससे किसान बागवानों को भारी नुकसान हुआ है। 7 जिलों में होने वाली सेब की फसल जिस पर भारी असर देखने को मिला है। कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल में गांवों को जोड़ने वाली 95 प्रतिशत सड़कें करीब 20 दिनों से अवरुद्ध है। जिस कारण बागवान सेब नहीं निकाल पा रहे और प्रशासन बजट का हवाला देकर हाथ खड़े कर रहा है। लोक निर्माण विभाग अपनी जवाब देही से पीछे हट रहा है। सरकारी महकमें एक दूसरे विभागों पर पल्ला झाड़ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस ने मांग की है कि प्रधानों को ताकत दी जाए कि मशीनें लगाकर सड़कें खोलें। ताकि किसान बागवानों की फसलें मंडी तक पहुंच सके और कोरोना से जो अब तक आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है उससे कुछ राहत मिले।उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें डीसी को फंड देकर व्यवस्था करती थी कि ऐसी सड़कें बंद होने या अन्य समस्या आने पर समाधान किया जा सके। 
वर्तमान सरकार किसानों के साथ छल कर रही है। खाद और उर्वरकों में महंगाई बढ़ गई है। अप्रैल में बर्फबारी से भी 300 करोड़ का नुकसान बागवानी में हुआ है। 1170 करोड़ का बागवानी प्रोजेक्ट 600 करोड़ का रह गया है। बागवानी मंत्री का महकमे को चलाने का जो तरीका है उससे सभी को नुकसान ही हो रहा है।

सीएस को इन्हीं मंत्री के दबाव के कारण बदला गया है। सरकार क्या हिमाचलियों को पसंद नहीं करते। हिमाचल के एक ईमानदार अफ़सर जो हिमाचल के है उन्हें बदल कर सरकार ने हिमाचलियत का अपमान किया है। इनके बदलने से न हिमाचल के अफसर खुश है और न ही आम जनता। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि क्या ईमानदार अफसर सरकार को नहीं चाहिए?
उन्होंने ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को बधाई दी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सीएम जयराम से मांग की है कि हिमाचल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेलों के मैदान बनाये जाए। सेब पर 55 प्रतिशत इम्पोर्ट ड्यूटी को घटाकर 20 प्रतिशत कर दी है। इससे बागवानों को 35 प्रतिशत का घाटा हुआ है। जिस संबध में भी सीएम केंद्र सरकार से बात करें। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम अनाप शनाप बयानबाजी न करें। 

किमटा ने कहा कि बागवानों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। बागवानी मंत्री ऐसे व्यक्ति को बनाया है जिसको हॉर्टिकल्चर की स्पेलिंग भी नहीं आती होगीं। उनको सिर्फ एक काम आता है कि कैसे सीएम पर दबाव बनाकर काम करवाने है और जयराम भी मंडी मोह में लोगो के हितों का ध्यान नहीं रख रहे।

कांग्रेस लेटर बम्ब पर उन्होंने रजनीश ने कहा कि जलनखोर लोग उनके पर निकल जाते है जो ऐसी हतक़तों को अंजाम देते है। जहां तक जानकारी है मिल जुल कर कुछ लोग सुनियोजित तरीके से ऐसी हरकतें कर रहे है। मास्टर माइंड को ढूंढ कर निकाला जाएगा ऐसे लोग जल्द पार्टी से बाहर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *