सार्थक चर्चा के बजाए विपक्ष खबर बनाने के लिए कर रहा वॉकआउट, स्वर्ण आयोग पर अध्ययन के बाद सरकार करेगी विचार: CM

शिमला टाइम

विधानसभा मॉनसून सत्र के 7वें दिन मंगलवार कोविड पर चर्चा के बाद स्वास्थ्य मंत्री के जवाब से असन्तुष्ट विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया। विपक्ष ने सरकार को कोविड से निपटने में असफल बताया और कोविड से निपटने के लिए उचित कदम न उठाने के आरोप लगाए।

इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष ने सदन में चर्चा के दौरान राजनीतिक मंशा से आरोप प्रत्यारोप लगाए। गैर जिम्मेदार तरीके से उनका व्यवहार सदन में रहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक दृष्टि से खबर बनाने के लिए विपक्ष ने सदन से वाकआउट किया। उन्होंने कहा कि सदी का महासंकट कोविड के रूप में आया है इस पर सार्थक चर्चा की आवश्यकता थी लेकिन विपक्ष ने ऐसा नही किया जो गलत है।

वन्ही स्वर्ण आयोग के गठन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी को मांग करने का अधिकार है। सारे विषय पर विचार किया जाएगा।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि क्षत्रिय महासभा के लोग उनके पास भी आये थे और मुख्यमंत्री के आवास के बाहर लोगों ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। हिमाचल प्रदेश एक सौहार्दपूर्ण प्रदेश है। लेकिन किसी जाति के खिलाफ नारेबाजी करना भी उचित नहीं है। देश में दो ही राज्यों में स्वर्ण आयोग का गठन हुआ है सरकार सभी पहलुओं का अध्ययन कर रही है और सही समय पर सरकार निर्णय लेगी। मध्यप्रदेश में स्वर्ण आयोग गठन हुआ है जिसका प्रदेश सरकार अध्ययन कर रही है और उसके बाद ही सरकार किसी नतीजे पर पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *