महाविद्यालय में होने वाले ऑफलाइन परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग, सावड़ा कॉलेज की NSUI ने सौंपा ज्ञापन

शिमला टाइम

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की सावड़ा इकाई ने सावड़ा महाविद्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष आशीष सहटा ने की ।
इस बैठक में एनएसयूआई जिला महासचिव निखिल केस्टा जिला सचिव आयुष रांगटा ने एनएसयूआई के सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए एनएसयूआई की विचारधारा से अवगत करवाया और आगे किस तरह एनएसयूआई छात्र हित में कार्य करेंगे इस पर विचार विमर्श किया गया ।

बैठक में उपस्थित एनएसयूआई के सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए एनएसयूआई कार्यकर्ता विजय सहजेटा ने प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में होने वाले ऑफलाइन परीक्षाओं का विरोध किया और महाविद्यालय के प्रधानाचार्य को अपना मांग पत्र सौंपा ।

विजय सहजेटा का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते 2020 के पूरे वर्ष में प्रदेश के सभी महाविद्यालय बंद रहे जिसके चलते प्रदेश के सभी छात्र छात्राओं की पढ़ाई सुचारू रूप से नहीं हो पाई ।
प्रदेश के सभी महाविद्यालयों के अध्यापकों द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं लगाने का भी प्रयास किया गया परंतु प्रदेश की भौगोलिक स्थिति के कारण नेटवर्क की समस्या होने से छात्र-छात्राएं ऑनलाइन कक्षाएं नहीं लगा पाए। एनएसयूआई विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग की है कि प्रदेश के सभी महाविद्यालय में होने वाले ऑफलाइन परीक्षाओं को कुछ समय के लिए स्थगित किया जाए और परीक्षाओं के हर विषय के सिलेबस में कटौती की जाए ।

एनएसयूआई कार्यकर्ता का कहना है कि महाविद्यालयों के खुलते ही विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्र-छात्राओं पर परीक्षाओं को जबरदस्ती थोपा जा रहा है क्योंकि महाविद्यालयों में न तो किसी भी विषय का सिलेबस पूरा हुआ है और न ही छात्र छात्राएं ऑनलाइन कक्षाएं लगा पाए हैं ।ये छात्र छात्राओं के भविष्य के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा खिलवाड़ किया जा रहा है
अगर एनएसयूआई की इस मांग को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया तो एनएसयूआई महाविद्यालयों के साथ-साथ पूरे प्रदेश भर में उग्र आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेंगे।

मांग पत्र को सौंपते हुए जिला उपाध्यक्ष आशीष सहटा, जिला महासचिव निखिल केस्टा , जिला सचिव आयुष रांगटा ,विजय सहजेटा , मुकुल नागटा , शीतल मूंगटा , हिमानी लालटा , प्रीति, अखिल , अमन शर्मा, अनु, अनूप , दीक्षा , नीतिका ,शिवानी , पारस,पूनम , रचना , रितिका , शिखा ,सूरज आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *