विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में प्रवेश के लिए स्पोर्ट्स व कल्चरल कोटा खत्म करने के खिलाफ एबीवीपी का हल्ला बोल, शीघ्र बहाली की उठाई मांग

शिमला टाइम

हिमाचल प्रदेश के दो खिलाड़ी जहां टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, वहीं राज्य सरकार ने विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में प्रवेश के लिए स्पोर्ट्स और कल्चरल कोटा खत्म कर दिया है। सरकार के इस फैसले को लेकर ABVP छात्र संघ ने मोर्चा खोल दिया है। ABVP छात्र संघ ने स्पोर्ट्स एंड कल्चरल आरक्षण खत्म करने को लेकर उच्च शिक्षा निदेशक कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और तीन दिन का अल्टीमेटम देकर कोटा बहाल करने की मांग की।

एबीवीपी के प्रान्त मंत्री विशाल वर्मा का कहना है कि कॉलेज दाखिले में स्पोर्ट्स एंड कल्चरल कोटा खत्म करने से कई छात्र उच्च पढ़ाई से वंचित हो सकते हैं। एक तरफ टोक्यो ओलंपिक में प्रदेश के खिलाड़ी अपना प्रदर्शन कर देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर प्रदेश में उच्च शिक्षा से वंचित करने के लिए सरकार नए आदेश लागू कर रही है। उन्होंने उच्च शिक्षा निदेशक पर अभद्र व्यबहार करने का आरोप भी लगाया और कहा कि इस पद पर बैठा अधिकारी छात्रों की समस्याओं को भी नहीं सुनता है जो अधिकारी की तानाशाही का परिचय देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *